Royal Enfield खरीदने से पहले देखिये ये खबर, आने वाले हैं अपडेटेड मॉडल

Mayur Gawhade
3 Min Read

2024 Royal Enfield Classic 350 and Classic 650: देश में Royal Enfield को कौन नहीं जनता हैं, इनकी बाइक का धाकड़ लुक और दमदार इंजन का दम और वो धक-धकाती आवाज़ ने सबके दिलो पर कहर ढा रखा हैं। इसी कड़ी में दिग्गज कंपनी बहुत ही अपनी Royal Enfield Classic 350 और Classic 650 के नए 2024 वेरिएंट को बस पेश करने ही वाली हैं। आपको उसकी जानकारी हम देंगे।

Royal Enfield Classic 350 में अपडेट

Royal Enfield Classic 350 में काफी कॉस्मेटिक डेवलपमेंट किये गए हैं जिसके बाद बाइक और भी ज्यादा अट्रैक्टिव बन गई हैं। इसमें आपको ऑल-LED लाइटिंग के साथ ट्यूबलेस टायर मिलेंगे। साथ ही अब बाइक में आपको अलॉय व्हील देखने को मिलने वाले हैं।

Royal Enfield Classic 650 में अपडेट

Royal Enfield Classic 650 में भी कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किये गए हैं, साथ ही आरामदायक सीट हुए मिड-सेट फुटपेग मिलने वाला हैं इसके अलावा और लंबा हैंडलबार देखने को मिलेगा। लंबे सफर के लिए बाइक में ट्रेडिशनल टेलिस्कोपिक फोर्क्स को भी अपग्रेड किया जाएगा।

दमदार इंजन

Royal Enfield Classic 350
Royal Enfield Classic 350

सबसे पहले आपको बता देते हैं की Royal Enfield Classic 350 के इंजन के साथ किसी तरह की कोई छेड़खानी नहीं की गई हैं यह बिलकुल पहले की तरह ही भौकाली रहने वाला हैं। इसमें आपको कल भी 349cc का कंटाप इंजन मिलता था और आगे भी यही मिलेगा।

यह एक सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन हैं जो की 20.2bhp की पावर के साथ 27Nm का पीक टॉर्क बनाता है। साथ ही आपको इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और Twin gas-charged rear suspension मिलेंगे जो की आपके आरामदायक सफर की जिम्मेदारी लेंगे। नयी बुलट के फ्रंट व्हील और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक के साथ डुअल-चैनल ABS की सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़े –

इंतज़ार हुआ खत्म, दहलीज पर आ गयी TATA की ये मॉडर्न इलेक्ट्रिक कार, 500 km नॉन स्टॉप

ग्राहकों पर छाया Skoda Kushaq का जादू, Creta को कर दिया साइड

Pulsar का बोल बाला बंद करवाएगी नयी Hero Hunk, सेगमेंट की सबसे तगड़ी बाइक

Ertiga की खाल उतार रही हैं Toyota की ये फैमिली कार, 26 km का किफायती माइलेज

Splendor के बुरे दिन हुए शुरू, आ गयी Honda की नयी प्रीमियम बाइक सिर्फ इतनी कीमत में

Share This Article
Hello, my name is Mayur Gawhade. I have been blogging since 2022 and now I am working as a writer in a leading news media site “Updatebull”, I will share automobile related updates with my articles as soon as possible. thank you✌
Leave a comment